वर्ल्ड कप से पहले आकाश चोपड़ा ने की बड़ी भविष्यवाणी

वर्ल्ड कप से पहले आकाश चोपड़ा ने की बड़ी भविष्यवाणी

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 22 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में पहले वनडे में करियर का सर्वश्रेष्ठ 5/51 वनडे रिकॉर्ड दर्ज किया। हालांकि, पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा का मानना है कि टीम इंडिया अभी भी वर्ल्ड कप 2023 में शमी के साथ नहीं खेलेगी।




भारत ने एशिया कप में अपने तीन तेज गेंदबाजी विकल्पों के रूप में सिराज, बुमराह और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को प्राथमिकता दी, कुछ खेलों में शार्दुल ठाकुर ने नंबर 8 पर बल्लेबाजी की है। सिराज को आराम दिए जाने के कारण शमी की मोहाली वनडे के लिए प्लेइंग इलेवन में वापसी हुई।


हालांकि ठाकुर ने अपने 10 ओवरों में 78 रन दिए, चोपड़ा का मानना है कि विश्व कप में एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज के लिए नंबर 8 प्रयोग के लिए छोड़ने की संभावना नहीं है।


चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए कहा कि 'शमी ने सड़क जैसी सपाट पिच पर सुर्खियां बटोरीं हैं। जिस गेंद पर स्टीव स्मिथ आउट हुए वह सचमुच बहुत अच्छी डिलीवरी थी। बहस इस बात पर थी कि भारत को क्या चाहिए, नंबर 8 पर बल्लेबाज से रन या शमी से विकेट। लेकिन मुझे अभी भी लगता है कि भारत की टीम अभी भी टूर्नामेंट में शमी को नहीं खिलाएगी।'


उन्होंने आगे कहा कि, 'ऐसा नहीं है कि पूरे टूर्नामेंट में शमी को नहीं खिलाएंगे। मुझे लगता है कि सिराज, बुमराह और शमी को एक साथ नहीं खिलाएंगे। 'इसीलिए वे आठ नंबर पर इन तीन तेज गेंदबाजों को लेकर एक साथ नहीं उतरेंगे। तीसरे तेज गेंदबाज शार्दुल के होने की संभावना है और जरूरत पड़ने पर तीसरा स्पिनर अक्षर या अश्विन हो सकते हैं। लेकिन शमी ने जो किया वो वाकई शानदार रहा।'


दरअसल, जहां शमी ने पांच विकेट लेने का दावा किया, वहीं रविचंद्रन अश्विन ने वनडे में वापसी करते हुए 1/47 का आंकड़ा दर्ज किया। रवींद्र जड़ेजा और बुमरा ने भी एक-एक विकेट लिया। चोपड़ा ने कहा कि मैच में उनकी खराब फील्डिंग चिंता का कारण है। श्रेयस अय्यर ने मैच की शुरुआत में कैच छोड़ा, जबकि केएल राहुल एक आसान स्टंपिंग से चूक गए और स्टंप के पीछे कुछ गेंदें भी फेंकी।

Post a Comment

أحدث أقدم