इंडिया गठबंधन पर बरसे अनुराग, बोले- चोला बदला है, चाल और चरित्र पहले की तरह

इंडिया गठबंधन पर बरसे अनुराग, बोले- चोला बदला है, चाल और चरित्र पहले की तरह

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि इंडिया गठबंधन के नेताओं ने सिर्फ चोला बदला है, लेकिन उनका चाल और चरित्र पहले की तरह ही है।




बिलासपुर जिले दौरे पर आए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने इंडिया गठबंधन पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि संविधान को तार-तार करने वाले, मीडिया की आवाज दबाने वाले और सनातन धर्म को खत्म करने की सोच रखने वाले इंडिया गठबंधन को जनता कभी स्वीकार नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन के नेताओं ने सिर्फ चोला बदला है, लेकिन उनका चाल और चरित्र पहले की तरह ही है। उन्होंने कहा कि देश में आय से सबसे अधिक कर्ज लेने वाला राज्य पंजाब है।


वहां में आय कम और खर्चा ज्यादा है। पंजाब सरकार हर साल 600 करोड़ रुपये विज्ञापन पर खर्च करती है लेकिन खेलकूद पर नाममात्र पैसा भी खर्च नहीं किया जा रहा। इसके अलावा नशा मुक्ति अभियान पर कुछ नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने स्किल इंडिया से लाखों युवाओं को प्रतिभावान बनाया। मुद्रा योजना के तहत 34 करोड़ ऋण दिए गए।


अब युवाओं के लिए प्रधानमंत्री के जन्मदिवस यानी रविवार को विश्वकर्मा योजना लॉन्च की जा रही है। इस योजना का उद्देश्य पंचायत स्तर पर युवाओं को प्रशिक्षित करना और कारीगरों को आर्थिक सहायता देना। विश्वकर्मा कौशल सम्मान योजना का लाभ बढ़ई, नाई, सुनार, मूर्तिकार, लोहार और कुम्हार जैसे पारंपरिक कारीगरों को दिया जाएगा।


पहले से प्रशिक्षित कारीगर स्थानीय युवाओं को प्रशिक्षित करेंग। ऐसे में इस योजना से देशभर में करीब 30 लाख पारंपरिक कारीगरों को लाभ मिलेगा। इससे पहले अनुराग ठाकुर ने लूहण खेल परिसर स्थित इंडोर स्टेडियम में हिमाचल शिक्षा समिति के प्रांतीय खेलकूद समारोह का शुभारंभ भी किया।

Post a Comment

और नया पुराने