दर्दनाक : जमींदोज हो रहे विशालकाय पेड़ ने तेजबहादुर को लिया अपने आगोश में, मौत

दर्दनाक : जमींदोज हो रहे विशालकाय पेड़ ने तेजबहादुर को लिया अपने आगोश में, मौत



अंबेडकरनगर।मानसून की वापसी और होने वाली रिमझिम से सड़क व अन्य मार्गों के किनारे खड़े पुराने पेड़ो के अचानक गिरने की खबरें मिल रहीं हैं। इन खबरों में मार्गों पर गमना-गमन करने वाले लोगों की गिरे हुए पेड़ो के नीचे दबकर अकस्मात मौतों की खबर से क्षेत्र एवं अन्य इलाकों में मातम छाया हुआ देखा जा सकता है। इसी तरह की एक घटना टांडा थानाक्षेत्र में हुई, जिसमें मार्ग पर स्थित एक पुराना पेड़ अचानक सड़क पर जमीदोज हो गया। उसी समय उक्त मार्ग से गुजर रहे एक सब्जी व्यवसाई गिर रहे पेड़ की चपेट में आ जाने से दर्दनाक मौत हो गई।


टाण्डा सब्जी मंडी से सब्जी लेकर लौट रहे व्यक्ति के ऊपर पेड़ गिरने से उसकी मौके पर मृत्यु गई। यह दर्दनाक हादसा टांडा-हंसवर मार्ग पर स्थित सुलेमपुर परसांवा गांव के निकट हुआ। सूचना पर पहुंची टाण्डा पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।बताया गया है कि मृतक अपने परिवार का एकमात्र कमाऊ बंदा था, जिसके ऊपर पूरे परिवार के भरण-पोषण की जिम्मेदारी थी। नित-नियमित मृतक टांडा से थोक में सब्जी लाकर अपने गांव स्थित बाजार में ग्राहकों को फुटकर में बेचाक करता था।


मिली जानकारी के अनुसार , हंसवर थाना क्षेत्र के हुसैनपुर गिरेंट निवासी तेज बहादुर पुत्र स्वर्गीय जीतलाल गांव में रह कर सब्जी का कारोबार करते थे। शनिवार की सुबह तेज बहादुर टांडा नगर में स्थित सब्जी मंडी से सब्जी लेकर लौट रहे थे कि सुलेमपुर परसावां के पास अचानक रोड के किनारे विशालकाय शिरिषा का पेड़ उसके उपर गिर पड़ा और तेज़ बहादुर उसके नीचे दब गया। पेड़ गिरने की आवाज से ग्रामीण घटना स्थल पर दौड़े और नीचे दबे हुए तेज बहादुर को निकाला लेकिन तब तक देर हो चुकी थी और उनकी मौके पर ही मृत्यु  हो चुकी थी। तेजबहादुर की हादसे में हुई मौत की खबर सुनते ही परिजनों में कोहराम मच गया। 

Post a Comment

और नया पुराने