बैंक ऑफ इंडिया के पुनःनिर्मित परिसर का सीडीओ ने किया उद्घाटन

बैंक ऑफ इंडिया के पुनःनिर्मित परिसर का सीडीओ ने किया उद्घाटन

अकबरपुर टांडा रोड स्थित बैंक ऑफ इंडिया शाखा 9 माह 15 दिन बाद पुनः अपने पूर्व के परिसर में गुलजार हो गई। जी हां इस बैंक की शाखा के परिसर का पुनर्निर्माण पश्चात 14 सितंबर हिंदी दिवस के अवसर पर उद्घाटन हुआ। इस बैंक शाखा का विधिवत उद्घाटन एक भव्य समारोह में जिले के सीडीओ अनुराज जैन आईएएस ने बैंक अधिकारियों और गणमान्य लोगों तथा बैंक ग्राहकों की उपस्थिति में किया । यहां बता दें कि इस बैंक शाखा में बीते साल 10 दिसंबर को बिजली की शार्ट सर्किट से आग लग गई थी, जिसमे लाखों का फर्नीचर जल गया था। हालांकि इस अग्निकांड में बैंक में रखे महत्वपूर्ण कागज और पैसे बच गए थे। 

 

इस घटना के पश्चात बैंक उसी भवन के बेसमेंट में काम करने लगा था। हालांकि यह स्थान काफी कम था, लेकिन बैंक प्रबंधक गोरख नाथ सिंह अपने सहयोगियों के साथ ग्राहकों की सुविधा के दृष्टिगत बैंक कार्य सुचारू रूप से निपटाते रहे। उधर ऊपर स्थित बैंक ऑफ इंडिया शाखा अकबरपुर के बैंक परिसर में पुनर्निर्माण होता रहा। 9 माह के निर्माण उपरांत नए ढंग से सजा धजा बैंक ऑफ इंडिया अकबरपुर की ब्रांच का पुनः उद्घाटन सीडीओ अनुराज जैन के हाथों 14 सितंबर को आयोजित एक भव्य समारोह में हुआ।

 

- सत्यम सिंह (9369424759)




अंबेडकरनगर। जिला मुख्यालयी शहर अकबरपुर स्थित बैंक ऑफ इण्डिया अकबरपुर शाखा के पुनःनिर्मित परिसर का गुरुवार को मुख्य विकास अधिकारी अनुराज जैन ने उद्घाटन किया। इस अवसर पर सीडीओ ने कहा कि बैंकों को आसान शर्तों पर ऋण उपलब्ध करवाकर जन साधारण को अपना उद्घम स्थापित करने के लिए उदारवादी दृष्टिकोण रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज अनेक प्रकार के काम धंधों के लिए बैंक ऋण उपलब्ध करवा रहे है। आज हर क्षेत्र में बैंकिंग सेवा की जरूरत पड़ती है।




बैंक ऑफ इण्डिया राष्ट्रीय बैंकिंग समूह (यूपी) के महाप्रबंधक विश्वजीत मिश्र ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सभी प्रतिभागियों का स्वागत किया और एवं बैंक के विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया एवं सरकार की योजनाओं के प्रति बैंक की प्रतिबद्धता दर्शायी। उन्होंने आगे कहा कि सरकार की सभी योजनाएं आम आदमी के हित में हैं। 





आंचलिक प्रबंधक(गोरखपुर) अमित रंजन सिंह ने आने वाली तिथियों में एस.एम.ई क्षेत्र में कार्यरत लोगों के लिए स्वीकृतियां बढ़ाने पर जोर दिया। उन्होंने सरकार की पी. एम.ई.जी.पी. मुख्यमंत्री युवा स्वावलंबन योजना से भी अवगत कराया । 




आंचलिक कार्यालय के विपणन विभाग के राहुल रंजन, दिनेश पाल ने अन्य बैंक उत्पादों के बारे में बताया। प्रतिभागियों ने बैंक ऑफ इंडिया की कार्य संस्कृति की प्रशंसा की एवं बैंक ऑफ इण्डिया अकबरपुर के स्टाफ की सराहना की।सभी उपस्थित जनों का बैंक प्रबंधक गोरख नाथ सिंह ने आभार व्यक्त किया।




शाखा प्रबन्धक गोरखनाथ सिंह ने कहा कि ग्राहक ही हमारे बैंकिंग व्यवसाय का आधार हैं। बीओआई के साथ मजबूत संबंधों के लिये ग्राहकों के प्रति उन्होंने आभार जताया तथा कहा कि ग्राहकों को बेहतर बैंकिंग सेवायें देने लिये बीओआई प्रतिबद्ध है।


इस अवसर पर बैंक ऑफ इण्डिया राष्ट्रीय बैंकिंग समूह उत्तर प्रदेश के महाप्रबंधक बिश्वजीत मिश्र एवं गोरखपुर अंचल के आंचलिक प्रबन्धक अमित रंजन सिंह, शाखा प्रबन्धक गोरखनाथ सिंह, सहायक प्रबन्धक रोहित कुमार भट्ट, प्रतिभा विक्रम एवं समस्त स्टाफ भी उपस्थित रहे।

Post a Comment

और नया पुराने