अखिलेश यादव, मायावती और कांग्रेस साथ आए तो मिलेंगी कितनी सीटें? केशव प्रसाद मौर्य ने दिया जवाब

अखिलेश यादव, मायावती और कांग्रेस साथ आए तो मिलेंगी कितनी सीटें? केशव प्रसाद मौर्य ने दिया जवाब

2024 में अगर अखिलेश यादव, मायावती और कांग्रेस पार्टी तीनों मिलकर चुनाव लड़ते हैं तो उन्हें कितनी सीटें मिलेंगी, इसका जवाब केशव मौर्य ने दिया है.




उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने एक बार फिर से 'इंडिया' गठबंधन को लेकर तीखा हमला किया है. उन्होंने कहा कि ये गठबंधन एक अनार और सौ बीमार की तरह है. ये कभी एकजुट होकर नहीं रह सकते हैं. केशव मौर्य ने दावा किया कि चाहे सपा, बसपा या कांग्रेस ये सब मिल जाएं, तो भी वो बीजेपी को नहीं हरा सकते हैं. उन्होंने दावा किया कि देश में एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ही सरकार बनेगी.


केशव प्रसाद मौर्य गुरुवार को अपने दो दिवसीय दौर पर वाराणसी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए विपक्षी दलों के गठबंधन पर निशाना साधा. और कहा कि हमें तो एक ही बात लग रही है कि 2024 में यूपी की सभी 80 में से 80 सीटों पर बीजेपी और एनडीए गठबंधन की जीत होगी. उन्होंने कहा कि चाहे सपा हो, बसपा हो या कांग्रेस हो या फिर कोई दूसरा दल भी इनके साथ मिल जाए, लेकिन ये यूपी में खाता नहीं खोल पाएंगे. देश में तीसरी बार भी मोदी सरकार ही बनेगी.


डिप्टी सीएम ने कहा कि गठबंधन की स्थिति ऐसे ही जैसे एक अनार और सौ बीमार हैं. यहां पर पीएम मोदी के इतने दावेदार हैं कि हर बैठक में कोई न कोई... जैसे तराजू में मेंढक को तोला नहीं जा सकता है वैसे ही ये लोग भी एकजुट होकर नहीं रह सकते हैं...ये लोग आपस में ही लड़ मरेंगे. वहीं जब डिप्टी सीएम आजम खान के घर हुई इनकम टैक्स रेड को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि जांच एजेंसियां स्वतंत्र होती हैं, अगर उन्हें कहीं कोई सुराग मिलेगा तो वो जांच करती हैं, छापे डालती हैं. इसका सरकार से कोई लेना देना नहीं होता है.


यूपी में बीजेपी ने आगामी लोकसभा चुनाव में सभी 80 सीटें जीतने को लक्ष्य रखा है. पार्टी का फोकस खासतौर से उन सीटों पर है जहां 2019 के चुनाव में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था या फिर कम अंतर से जीत मिल पाई थी. बीजेपी इसी आधार पर अपनी रणनीति तैयार कर रही है. 

Post a Comment

और नया पुराने