आजम खान को लेकर गरमाई सियासत, केशव प्रसाद मौर्य ने किया अखिलेश यादव के आरोपों पर पलटवार

आजम खान को लेकर गरमाई सियासत, केशव प्रसाद मौर्य ने किया अखिलेश यादव के आरोपों पर पलटवार

आजम खान के ठिकानों पर हुई आयकर विभाग की छापेमारी को लेकर अखिलेश यादव ने केंद्र पर गंभीर आरोप लगाए, जिस पर केशव मौर्य ने पलटवार किया है.




समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के ठिकानों पर इनकम टैक्स की छापेमारी को लेकर यूपी की सियासत गरम हो गई है. सपा नेता अखिलेश यादव ने जहां इस कार्रवाई को लेकर केंद्र सरकार पर हमला किया है तो वहीं अब इस जुबानी जंग में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी कूद गए हैं, अखिलेश यादव के आरोपों पर पलटवार करते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि विपक्ष के लोगों को अगर ये लगता है कि भ्रष्टाचार करने के बाद उन पर कार्रवाई नहीं होगी तो ये गलत है. 


केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि "अगर वे समझते हैं कि विपक्ष के लोग भ्रष्टाचार कर उनके ख़िलाफ़ कार्रवाई नहीं होगी, तो ऐसा नहीं है, अगर सरकार को सूचना मिलेगी तो IT विभाग को छापा मारने का अधिकार है.. अगर कोई संस्था अपनी जांच कर रही हो, उस बीच किसी राजनेता का बयान, बाधा, अड़चन और माहौल खराब करने का प्रयास नहीं करना चाहिए.


दरअसल इससे पहले अखिलेश यादव ने आजम खान पर हो रही इनकम टैक्स की कार्रवाई को लेकर बीजेपी और केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया था, उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए कहा, कि "सरकार जितनी कमजोर होगी उतना ही विपक्ष पर छापे बढ़ते जाएंगे."


आयकर विभाग की टीम आज सुबह से सपा नेता आजम खान के कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. खबर के मुताबिक रामपुर, सहारनपुर, लखनऊ, गाजियाबाद और मेरठ के अलावा पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश में भी कुछ जगहों की रेड डाली गई है. जानकारी के मुताबिक ये छापेमारी मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट में टैक्स चोरी के सिलसिले में की गई है. आईटी की टीम आज सुबह साढ़े बजे ही आजम खान के रामपुर स्थित आवास पर पहुंची. इस दौरान केंद्रीय सुरक्षा बल फोर्स भी उनके साथ थी.


बताया जा रहा है कि जब आईटी के अधिकारी आजम खान के घर पहुंचे तो सपा नेता ने कहा कि "मैंने तो रामपुर के लोगों के हाथ में कलम देने का काम किया है.. मैं फकीर आदमी हूं.. मेरे घर में आपको क्या मिलेगा?" आजम ने कहा, "मेरा तो सिर्फ एक ही बैंक अकाउंट है जिसमें मेरी पेंशन आती है, इसके अलावा मेरा दुनिया भर में कोई बैंक अकाउंट भी नहीं है. मैंने शिक्षा का काम करने के लिए लोगों से अपना दामन फैला कर भीख मांगी है.. चंदा लिया है और यह यूनिवर्सिटी बनाई है."

Post a Comment

और नया पुराने