'देश को लेकर गौरव महसूस कर रहे सनातन धर्म के लोग', विवाद के बीच बोले CM योगी

'देश को लेकर गौरव महसूस कर रहे सनातन धर्म के लोग', विवाद के बीच बोले CM योगी

यूपी के गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर से सनातन धर्म विवाद पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. इस दौरान उन्होंने इशारों ही इशारों में पिछली सरकारों पर भी निशाना साधा.




पिछले कुछ दिनों में सनातन धर्म को लेकर दिए गए विवादित बयानों पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा बयान दिया है. सीएम योगी ने कहा कि कुछ लोगों की ओर से सनातन धर्म की परंपरा को कोसा जा रहा है. सनातन धर्म के लोग अब देश को लेकर गौरव महसूस कर रहे हैं. अब भारत योग के एरिया में दूसरे को रास्ता दिखा रहा है. देश के अलग-अलग एरिया में काम हो रहा है. उन्होंने कहा कि जो काम सन् 1947 में होना चाहिए था, वह अब हो रहा है.


गौरतलब है कि तमिलनाडु के खेल और युवा कल्याण मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने हाल ही में कहा था कि सनातन धर्म को खत्म करने से छुआछूत खत्म हो जाएगी. इससे पहले उदयनिधि ने कहा था कि सनातन धर्म डेंगू, मलेरिया की तरह है और इसे खत्म करना होगा. इससे पूरे देश में एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया था और बीजेपी ने तुरंत इसे नरसंहार का आह्वान करार दिया था.


इसके अलावा डीएमके के एक और नेता ए राजा ने ए राजा ने कहा था, "सनातन धर्म सामाजिक बीमारी है. यह कुष्ठ रोग और एचआईवी से भी ज्यादा घातक है." वहीं समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने हिंदू धर्म को एक धोखा बताया था. स्टालिन के बयान का कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे प्रियांक खरगे ने भी समर्थन किया था.


वहीं सीएम योगी ने विवाद के दौरान भी सनातन धर्म पर बयान दिया था. उन्होंने कहा था, "आज हमारा देश एक सकारात्मक दिशा में काम कर रहा है, विरासत का सम्मान करते हुए समृद्धि की ओर बढ़ रहा है तो भारत की ये बदलती वैश्वविक छवि कुछ लोगों को अच्छा नहीं लग रहा है. उनकी तरफ से विरासत का अपमान करके सनातन धर्म का अपमान किया जा रहा है. ये भूल गए कि जो सनातन नहीं मिटा था रावण के अहंकार से, जो सनातन नहीं डिगा था कंस की हुंकार से, जो सनातन नहीं मिटा था बाबर और औरंगजेब के अत्याचार से, वह सनातन इन तुच्छ सत्ता परजीवी जीवों से क्या मिट पाएगा? इनको स्वयं अपने कृत्यों पर लज्जित होना चाहिए."


बता दें कि सीएम योगी मंगलवार को मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय पहुंचे थे, जहां उन्होंने 12 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित नए प्रशासनिक भवन का लोकार्पण किया. इस अवसर पर योगी ने कहा कि विश्वविद्यालयों और तकनीकी संस्थानों की जिम्मेदारी बनती है कि तकनीकी सहयोग के लिए साइबर थानों के साथ एमओयू करें. गोरखपुर जोन की पुलिस ने मदन मालवीय विश्वविद्यालय के साथ एमओयू किया है.

Post a Comment

और नया पुराने