लोकसभा चुनाव से पहले I.N.D.I.A गठबंधन में पड़ी दरार? अखिलेश यादव पर यूपी कांग्रेस अध्यक्ष का बड़ा आरोप

लोकसभा चुनाव से पहले I.N.D.I.A गठबंधन में पड़ी दरार? अखिलेश यादव पर यूपी कांग्रेस अध्यक्ष का बड़ा आरोप

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि कांग्रेस बड़ा दिल दिखाते हुए सभी को साथ लेकर चल रही है. अब अखिलेश यादव का मन है कि वह हमारे साथ रहेंगे या नहीं रहेंगे.




 लोकसभा चुनाव 2024 से पहले विपक्षी दलों का इंडिया गठबंधन मजबूती के साथ अपनी रणनीति बनाने में जुटा हुआ है. इसी बीच उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने समाजवादी पार्टी पर एक बड़ा आरोप लगाया है, माना जा रहा है कि चुनाव से पहले ही इंडिया गठबंधन में दरार पड़ने लगी है. यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने सपा पर उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी को हराने का आरोप लगया है.


कांग्रेस नेता अजय राय ने कहा कि हमारे एक-एक कार्यकर्ता ने मऊ की घोसी सीट पर हुए उपुचुनाव में सपा कार्यकर्ता को सपोर्ट किया और इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी को जिताया. वहीं उत्तराखंड की बागेश्वर सीट पर हुए उपचुनाव में सपा ने कांग्रेस उम्मीदवार के खिलाफ अपना प्रत्याशी खड़ा किया जिसकी वजह से हमारा प्रत्याशी 1600 वोट से हार गया. क्योंकि इस उपचुनाव में सपा प्रत्याशी को 2200 वोट मिले. अजय राय ने कहा कि अगर बागेश्वर सीट पर समाजवादी पार्टी कांग्रेस का साथ देती तो हमारे प्रत्याशी की जीत होती.


इसके साथ ही अजय राय ने कहा कि कांग्रेस बड़ा दिल दिखाते हुए सभी को साथ लेकर चल रही है. अब उनका मन है कि वह हमारे साथ रहेंगे या आगे नहीं चलेंगे. वहीं अजय राय के इस बयान के बाद सपा और कांग्रेस के रिश्तों पर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं.


बता दें कि उत्तराखंड के बागेश्वर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस और बीजेपी के बीच सीधी टक्कर थी. हालांकि इस सीट पर बीजेपी ने अपनी जीत बरकरार रखी, बीजेपी की पार्वती दास ने कांग्रेस के बसंत कुमार को 2,321 वोटों से हराया. वहीं मऊ जिले की घोसी सीट पर हुए उपचुनाव में सपा के सुधाकर सिंह ने बीजेपी के दारा सिंह चौहान को 42,759 वोटों से हराया.

Post a Comment

और नया पुराने