अखिलेश और आजम के विरोधियों को मंत्री बनाएगी BJP? यूपी में मंत्रिमंडल विस्तार से पहले रेस में ये नाम

अखिलेश और आजम के विरोधियों को मंत्री बनाएगी BJP? यूपी में मंत्रिमंडल विस्तार से पहले रेस में ये नाम

उत्तर प्रदेश में अब मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा दीपोत्सव के बाद होने की सुगबुगाहट शुरू हो गई है. पिछले दिनों नवरात्रि के वक्त मंत्रिमंडल विस्तार होना था




उत्तर प्रदेश में लंबे समय से मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा चल रहे हैं.पिछले दिनों नवरात्रि में विस्तार से चर्चा चल रही थी, पर किन्हीं कारणों से वो नहीं हो पाया, अब नई चर्चा दीपोत्सव के बाद की हो रही है.


उत्तर प्रदेश में अब मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा दीपोत्सव के बाद होने की सुगबुगाहट शुरू हो गई है, पिछले दिनों नवरात्रि के वक्त मंत्रिमंडल विस्तार होना था पर किन्ही कारणों से उस वक्त विस्तार नहीं हो पाया. इस वक्त उत्तर प्रदेश में अयोध्या में होने वाले दीपोत्सव की तैयारियां जोरों पर चल रही है और दीपोत्सव का एक भव्य कार्यक्रम अयोध्या में होना है. इस दीपोत्सव के बाद एक बार फिर से विस्तार की चर्चाएं शुरू हो गई है.


मंत्री मंडल विस्तार होने की दशा में चार से पांच नए मंत्री यूपी सरकार में बनाए जा सकते हैं , इसमें सबसे पहला नाम सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर का है . ओम प्रकाश राजभर को दिल्ली से मंत्री बनाने का आश्वासन लंबे समय से मिला हुआ है. नवरात्रि के समय में दोनों ने कहा था कि वे दशहरे तक मंत्री बन जाएंगे लेकिन किन्हीं कारणों से विस्तार रुक गया.


ओमप्रकाश राजभर के साथ समाजवादी पार्टी छोड़ भाजपा में आए दारा सिंह चौहान के भी मंत्री बनने की चर्चा हैं, इसके अलावा रामपुर में आजम खान के खिलाफ लगातार पैरवी कर उनको सलाखों के पीछे भेजने वाले आकाश सक्सेना भी मंत्री बन सकते हैं, इसके साथ ही प्रदेश में संगठन से एमएलसी बने एक व्यक्ति को मंत्री बनाया जा सकता है तो वहीं एक प्रवक्ता को भी मंत्री बनाने की चर्चा है.


भाजपा जातिगत समीकरण के अनुसार लगातार काम करती है और मंत्रिमंडल विस्तार भी जातिगत समीकरण को ध्यान में रखे हुए किया जाएगा जिससे हर जाति ,वर्ग के व्यक्ति प्रतिनिधित्व मंत्रिमंडल में मिल सके.


Post a Comment

और नया पुराने