सर्राफा दुकान पर जीएसटी का छापा, आभूषण व्यवसायियों में चली खलबली

सर्राफा दुकान पर जीएसटी का छापा, आभूषण व्यवसायियों में चली खलबली



अंबेडकरनगर। शहर के बड़े ज्वेलरी कारोबारी के शॉप पर बुधवार को देर शाम जीएसटी टीम ने छापा मारा। छापा संयुक्त आयुक्त जीएसटी टीम की अगुवाई में पड़ा है। देर रात तक छापेमारी जारी थी और एक दर्जन टीम क्रय विक्रय के अभिलेख खंगाल रही थी। छापेमारी से शहर के कारोबारियों में खलबली मच गई है। छापेमारी की खबर मिलते ही कई प्रतिष्ठान बंद हो गए है।


जिला मुख्यालय नगर अकबरपुर के राजकुमार सेठ बड़े सर्राफा कारोबारी हैं। उनकी लोहिया चौक (गल्ला मंडी) में बड़ी ज्वेलरी की राजकुमार सर्राफ के नाम से शॉप है। सोने, चांदी, हीरे, मोती के कारोबारियों में उनका नाम शुमार है। रोज की तरह बुधवार शाम करीब छह बजे शॉप पर कई ग्राहक मौजूद थे। 


अचानक आईटी की टीम पहुंची और शॉप में घुसकर अंदर के पीछे के दरवाजे को बंद कर दिया। ग्राहकों के साथ शॉप के कर्मचारियों और मालिक को बाहर जाने से मना कर दिया। गाड़ी के नंबर से टीम के बाराबंकी जनपद से आकर छापा मारने का अंदाजा लगाया जा रहा है। टीम में सुरक्षा के जवानों के साथ शामिल एक दर्जन अधिकारी खरीद और बिक्री के अभिलेख को खंगाल रहे हैं।


बाजार के बंद हो गए कई शॉप छापा भले ही राजकुमार सर्राफ की दुकान पर पड़ा है मगर असर पूरे शहर में पड़ा है। खासकर लोहिया चौक, गल्ला मंडी और लोहा मंडी के दर्जनों कारोबारियों ने अपने शॉप का शटर गिरा और चैनल बंद कर दिया है। 


इस दौरान संपर्क होने पर राजकुमार सेठ ने बताया कि अयोध्या मंडल की जीएसटी टीम जांच करने आई है। उनकी तसल्ली के लिए पूरा सहयोग किया जा रहा है। कारोबार से संबंधित कुछ भी गलत मेरे यहां नहीं है। जीएसटी के सारे कागजात सही हैं।

Post a Comment

और नया पुराने