'इजरायल-हमास युद्ध में टांग न अड़ाए कांग्रेस', केशव मौर्य प्रसाद बोले- देश के मुसलमानों को...

'इजरायल-हमास युद्ध में टांग न अड़ाए कांग्रेस', केशव मौर्य प्रसाद बोले- देश के मुसलमानों को...

इजरायल हमास के युद्ध को लेकर कांग्रेस न तो खुलकर इजरायल का समर्थन कर रही है और न ही विरोध, जिसे लेकर अब केशव मौर्य ने कांग्रेस पर हमला किया है.




इजरायल हमास के बीच चल रही जंग पर कांग्रेस के रुख को लेकर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य  ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ऐसा सिर्फ इसलिए कर रही है ताकि वो मुसलमानों को अपनी तरफ कर सके. उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस की ऐसी ही तुष्टिकरण की नीति की वजह से आज इतना बुरा हाल हो गया है. 


डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट करते हुए कांग्रेस पर हमला किया और कहा कि इजरायल-हमास के युद्ध में कांग्रेस बेवजह अपनी टांग अड़ा रही है. हमास का समर्थन इसलिए ताकि देश के मुस्लिमों को अपना वोट बैंक बना सके. इस तुष्टिकरण की राजनीति ने उसे हाशिए पर पहुंचाया है. फिर भी वह आदत से बाज नहीं आ रही है.


केशव प्रसाद मौर्य की ये पोस्ट ऐसे समय में आई है जब कांग्रेस नेता और रायबरेली से सांसद सोनिया गांधी ने इजरायल और हमास के युद्ध को लेकर एक आर्टिकल लिखा है. इस आर्टिकल में कांग्रेस नेता ने इजरायल पर हमास के हमले की निंदा की है तो वहीं ये भी कहा कि सभ्य दुनिया में हिंसा की कोई जगह नहीं है. उन्होंने आगे लिखा कि गाजा पर इजरायली सेना के हमले की वजह से हालात गंभीर हो गए हैं. जिसकी वजह से बड़ी संख्या में बेगुनाह महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों समेत हजारों लोगों की मौत हो रही है. गाजा में जरुरतमदों को मानवीय सहायता भी नहीं मिल पा रही है. ये अंतर्राष्ट्रीय कानून का उल्लंघन भी है.


कांग्रेस ने दी सधी हुई प्रतिक्रिया


दरअसल इजरायल और हमास के बीच 7 अक्टूबर से संघर्ष चल रहा है. इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने साफ कर दिया है कि जब तक वो हमास का खात्मा नहीं कर लेंगे तब तक उनके हमले जारी रहेंगे. भारत सरकार ने भी इजरायल के प्रति अपना समर्थन दिया है. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस इस मामले पर फूंक-फूंक कर कदम रख रही है. वो न तो खुलकर फिलिस्तीन का विरोध कर रही है और न ही इजरायल का समर्थन. जिसकी वजह से बीजेपी लगातार कांग्रेस पर निशाना साध रही है. 


Post a Comment

और नया पुराने