यूपी में PDA की रफ्तार तेज करने के लिए पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर साइकिल चलाएंगे अखिलेश यादव, सपा ने किया बड़ा दावा

यूपी में PDA की रफ्तार तेज करने के लिए पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर साइकिल चलाएंगे अखिलेश यादव, सपा ने किया बड़ा दावा

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, गोसाईगंज में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से साइकिल चलाएंगे. फिर जनेश्वर मिश्र पार्क तक साइकिल जाएंगे. वह पार्क में जनेश्वर मिश्र की प्रतिमा पर पुष्पांजलि भी करेंगे.




लोकसभा चुनाव के पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यकों को एकजुट करने में लग गए हैं. इसी कड़ी में यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव, सोमवार को पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर साइकिल चलाएंगे. इस बाबत समाजवादी पार्टी ने भी सोशल मीडिया साइट एक्स पर जानकारी दी है. सपा ने लिखा- कल दिनांक 30 अक्टूबर को लखनऊ में माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव जी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से जनेश्वर मिश्र पार्क तक PDA साइकिल यात्रा में सम्मिलित होंगे.


मिली जानकारी के अनुसार अखिलेश यादव, गोसाईगंज में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से साइकिल चलाएंगे. इसके बाद वह लखनऊ स्थित जनेश्वर मिश्र पार्क तक साइकिल जाएंगे. वह पार्क में जनेश्वर मिश्र की प्रतिमा पर पुष्पांजलि भी करेंगे.


समाजवादी पार्टी की पीडीए यात्रा की बात करें तो इसकी शुरुआत पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से होगी जो कबीरपुर, इंदिरा नहर पुल, किसान पथ, खुर्दही बाजार, अमूल प्लांट, कैंसर हॉस्पिटल तिराहा, एचसीएल मुख्य गेट, पलसियो मॉल, इकाना स्टेडियम, मातृ शिशु अस्पताल लोहिया, पुलिस मुख्यालय, गोमती नदी बंधा मार्ग, राप्ती अपार्टमेन्ट, डीपीएस स्कूल, जनेश्वर मिश्र पार्क गेट नं 7 से होते हुए लक्ष्मी मार्केट फिर जनेश्वर मिश्र पार्क में समापन होगा.


सपा साइकिल यात्रा के दौरान पीडीए और जातिगत जनगणना के अपने मुद्दे को जनता के बीच लेकर जा रही है. इससे पहले भी अखिलेश यादव साफ कह चुके हैं कि बीजेपी को हराने के लिए पीडीए बड़ी भूमिका निभाएगा. इसके साथ ही अखिलेश यादव अपनी इस यात्रा के जरिए सत्ताधारी पार्टी बीजेपी पर भी जमकर निशाना साधने में लगे हुए हैं. सपा लोकसभा चुनाव को लेकर पूरी तरह से तैयार है, हालांकि अभी इंडिया गठबंधन में यूपी में सीट शेयरिंग पर बात नहीं हुई है. अब देखना ये है कि यूपी की 80 सीटों में से सपा कितने सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

Post a Comment

और नया पुराने