अखिलेश यादव ने क्यों किया 65 लोकसभा सीटों पर लड़ने का एलान, खुद बताई वजह

अखिलेश यादव ने क्यों किया 65 लोकसभा सीटों पर लड़ने का एलान, खुद बताई वजह

यूपी में लोकसभा सीटों की संख्या के एलान पर Akhilesh Yadav ने बड़ी टिप्पणी की. उन्होंने बताया कि आखिर सपा की कार्यकारिणी की बैठक में उन्हें सीटों की संख्या का एलान क्यों करना पड़ा.




समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने 65 लोकसभा सीटों पर लड़ने का एलान करने की वजह बताई है. सहारनपुर में पत्रकारों से वार्ता के दौरान सपा नेता ने गठबंधन में रालोद और कांग्रेस का नाम लिए बिना आश्वासन दिया कि उन्हें निराश नहीं किया जाएगा.


अखिलेश ने कहा कि 'मैं आपसे कह रहा हूं कि अभी तक जितने हमने गठबंधन किए हैं कोशिश हुई है कि किसी गठबंधन साथी को निराश ना करें. हमारा गठबंधन और PDA स्ट्रेटजी ही हराएगा NDA को क्योंकि NDA के लोगों ने PDA के लोगों को धोखा दिया है.'


यूपी में लोकसभा सीटों की संख्या के एलान पर अखिलेश ने कहा- ये जो गिनती है, वो इसलिए भी थी कि वहां पर जो लोग कार्यकारिणी के आए थे, कई लोगों ने कई तरह के सुझाव दिए. सपा को इतनी सीटों पर लड़ना चाहिए. इतने पर दावा करना चाहिए. अभी तक हमने जितने भी गठबंधन किए हैं, हमने किसी को निराश नहीं किया और कोशिश करेंगे कि आगे भी ऐसा ही करें.


इसके अलावा सपा नेता ने आजम खान के खिलाफ चल रहे मामलों पर भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि "अरविंद केजरीवाल हों या आजम खान  या सपा के और विधायक हो, अगर जनता की आवाज़ उठाएं तो मुकदमा लग जाएगा. ये सब इसलिए परेशान किया जा रहे हैं क्योंकि बीजेपी को ये लगता है कि ये ताकत बनकर उभरेंगे."


सहारनपुर पहुंचे अखिलेश ने देवबंद का भी दौरा किया. सपा नेता ने कहा कि "देवबंद वो स्थान है जिसने सदियों से अपनी संस्कृति अपने ट्रेडीशन को बचाया, लोगों को शिक्षित, जागरूक किया. समाज के सुधार के लिए सबसे बड़ा हथियार शिक्षा है. ऐसे स्थान पर आकर हमेशा खुशी मिलती है."

Post a Comment

और नया पुराने