उत्तर प्रदेश भाजपा में बड़ी हलचल, भूपेंद्र चौधरी, सीएम और दोनों डिप्टी सीएम को बुलाया गया दिल्ली

उत्तर प्रदेश भाजपा में बड़ी हलचल, भूपेंद्र चौधरी, सीएम और दोनों डिप्टी सीएम को बुलाया गया दिल्ली

लोकसभा चुनाव में अब कुछ महीनों का ही वक्त बचा रह गया है, ऐसे में बीजेपी यूपी में अपने समीकरण फिट करने की जुगत में लग गई है.




लोकसभा चुनाव 2024 से पहले उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी एक्टिव हो गई है. इसी क्रम में यूपी बीजेपी चीफ भूपेंद्र चौधरी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद को दिल्ली बुलाया गया है. यह दावा सूत्रों ने किया. सूत्रों के मुताबिक गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता अमित शाह से इन सभी नेताओं की बैठक होगी. 


इस बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी की रणनीति के साथ ही संभावित मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा हो सकती है. सीएम योगी आदित्यनाथ आज यानी बुधवार को ही दिल्ली पहुंचेंगे. वहीं दोनों डिप्टी सीएम क्रमशः ब्रजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य गुरुवार को दिल्ली आएंगे.


माना जा रहा है कि गृह मंत्री के साथ बैठक में मंत्रिमंडल विस्तार के लिए प्रस्तावित नामों पर भी अंतिम मुहर लग सकती है. राजनीतिक गलियारों में फिलहाल ओम प्रकाश राजभर, दारा सिंह चौहान और आकाश सक्सेना का नाम मंत्रिमंडल विस्तार के लिए तैर रहा है. हालांकि अभी तक बीजेपी की ओर से कोई स्पष्ट जानकारी नहीं आई है.

Post a Comment

और नया पुराने