अकबरपुर - टांडा रोड स्थित डाक बंगला के इर्द - गिर्द की दुकानों पर अराजक तत्वों का जमावड़ा

अकबरपुर - टांडा रोड स्थित डाक बंगला के इर्द - गिर्द की दुकानों पर अराजक तत्वों का जमावड़ा

  • दबंग शोहदे और नशेड़ी बने हुए हैं युवतियों और बुजुर्गों के लिए सिरदर्द

  • प्रायः होती हैं अप्रिय घटनाएं

  • स्थानीय लोगों ने पुलिस प्रशासन का ध्यान कराया आकृष्ट



- सत्यम सिंह


अंबेडकरनगर। अकबरपुर बस स्टेशन टांडा रोड स्थित डाक बंगला से सटी सड़क पर गुमटी ठेला दुकानों पर अराजक तत्वों का जमावड़ा होने से भीड़ भाड़ इलाके में महिलाओं युवतियों और बुजुर्गों का चलना हुआ दूभर। बताते हैं कि ये तत्व प्रायः अप्रिय घटनाओं को उत्पन्न करते रहते हैं। इन तत्वों के अश्लील संवाद और अप्रिय वार्तालाप शांतिप्रिय लोगों के लिए अनापेक्षित और दुखद स्थिति की वजह हैं।


बताया गया है कि बैंक ऑफ इंडिया, पुराना डाक बंगला गेट और पश्चिमी दीवाल  नया डाक बंगला गेट के अगल बगल और सामने दिन में और देर शाम तक लोगों की भीड़ रहती है। गुमटी दुकानों पर अराजक तत्वों का जमावड़ा रहता है। ये तत्व अपनी अपनी बाइक्स आड़ा तिरछा सड़क और पटरी पर खड़ा कर देते हैं जिससे वाहनों और पैदल आवागमन में लोगों को काफी दिक्कत उठानी पड़ती है। किसी की हिम्मत नहीं जो इन्हें मना कर सके। यदि गलती से किसी ने इनका विरोध कर भी दिया तो उसकी खैर नहीं। 


पुराना डाक बंगला गेट के बगल विशालकाय वृक्ष के नीचे संचालित चाय - जलपान और निकट के इलाके में चलने वाली मोमोज चाट की गुमटी - ठेला, रेहड़ियों पर नशेड़ियों की भीड़ जमा रहती है। 


पीडब्ल्यूडी ऑफिस के सामने मस्जिद ए हिरा के दक्षिण संचालित एक बिरयानी की दुकान पर नशेड़ियों की भीड़ और उनके वार्तालाप से अगल बगल के लोग तंग आ गए हैं।


पीडब्ल्यूडी ऑफिस गेट के निकट गांजा का धुवां का माहौल और अवांछनीय तत्वों का जमावड़ा अप्रिय घटनाओं की वजह बनता है।


इस इलाके में नए युवा रंगबाज और शोहदे सभी के लिए सिर दर्द बने हुए बताए जाते हैं। रिहायशी आबादी और सरकारी विभागीय कॉलोनियों में रहने वाली महिलाएं युवतियां बुजुर्ग जन और स्कूली छात्राएं ऐसे तत्वों की हरकतों से परेशान हैं।


पान, अंडा चाय की दुकानों पर खड़े तत्व उधर से गुजरने वाले लोगों  पर अपनी स्टाइल में फब्तियां कसते है।सड़क पर से गुजरने वाली युवतियां महिलाएं और बुजुर्ग लोग अकारण इन तत्वों के क्रिया कलापों से त्रस्त हैं। ये मनबढ़ हैंकड़ तत्व विरोध करने वाले बुजुर्ग अभिभावकों ,वरिष्ठ नागरिकों का रास्ता रोक कर धमकियां देते हैं।कहते हैं कि ये दबंग तत्व अपनी हरकतों से शांतिप्रिय नगरजनों को सांसत में डाल रखा है। 


बस स्टेशन अकबरपुर से टांडा रोड पटेल नगर तक सड़क की दोनो पटरियों  पर पैदल आवागमन करने वालों के लिए ये तत्व अनापेक्षित दुखद और अप्रिय घटना कारक बने हुए हैं।


बताया गया है कि टांडा रोड बस स्टेशन से पटेल नगर तक सड़क की पटरियों पर धंधा करने वाले छोटे मोटे दुकानदार इन अराजक तत्वों का भय वश विरोध नही कर पाते हैं। मजबूरन ये दुकानदार उनकी हां में हां मिलाते हैं।


डाक बंगला के निकट संचालित एक नामचीन बेकरी फास्ट फूड की दुकान पर गुंडों का जमावड़ा रहता है। कहते हैं कि इस बेकरी पर काम करने वाले  दर्जन भर से अधिक श्रमिक दुकान के सामने से गुजरने वाले लोगों के साथ अभद्र अप्रत्याशित व्यवहार करते हैं। बेकरी फास्ट फूड के संचालक का दबंग और बाहुबलियों से याराना बताया  गया  है। सीधे सादे ग्राहक और नगरजन इस दुकान के मालिक, पार्टनर और लेबर्स की दबंगई और उनके अप्रिय क्रिया कलापों से भय खाते हैं। यह दबंग  दुकानदार अपने आगे किसी अन्य की बात नही सुनता है।


नया डाक बंगला गेट पर एक पान की दुकान पर अशांति फैलाने वाले तत्वों का जमावड़ा दुखद स्थिति पैदा करता है। 


पुलिस अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराते हुए स्थानीय शांतिप्रिय नगरजनों ने इन तत्वों और संरक्षण दाता दुकानदारों की गतिविधियों पर नियंत्रण लगाए जाने की जोरदार मांग किया है।

Post a Comment

और नया पुराने