पूर्व विधायक पवन पांडेय को यूपी एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

पूर्व विधायक पवन पांडेय को यूपी एसटीएफ ने किया गिरफ्तार




- सत्यम सिंह (7081932004)

अंबेडकरनगर।यूपी एसटीएफ ने शुक्रवार की देर शाम को पूर्व विधायक पवन पांडेय को धोखाधड़ी के एक मामले में गिरफ्तार किया है। नगर के कोटवा महमदपुर स्थित आवास से गिरफ्तार पवन पांडेय को अकबरपुर कोतवाली के हवालात में रखा गया है।


पवन पांडेय जलालपुर के सपा विधायक राकेश पांडेय के अनुज और सांसद रितेश पांडेय के सगे चाचा हैं। 

खबर के अनुसार,नगर के नासिरपुर बरवां की चम्पा सिंह पत्नी स्व. केदार नाथ सिंह ने गत वर्ष अकबरपुर कोतवाली में पूर्व विधायक पवन पांडेय समेत दर्जन भर लोगों के विरुद्ध साजिश एवं धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराया था। 


चम्पा सिंह का आरोप है कि उसके पुत्र अजय नारायण सिंह को पवन पांडेय समेत अन्य आरोपितों ने नशीला इंजेक्शन लगाकर नगर में स्थित करोड़ों की जमीन 20 लाख रुपए में एग्रीमेंट करा लिया था। इस मामले में नामजद गोविन्द और दीपनरायन शर्मा पूर्व में जेल जा चुके हैं जबकि पूर्व विधायक पवन पांडेय वांछित चल रहे थे।


शुक्रवार 03 मार्च 2023 की देर शाम को एसटीएफ के एडीजी अमिताभ यश के नेतृत्व में पुलिस टीम ने उनके थाना कोतावाली अकबरपुर अंतर्गत आवास  कोटवा महमदपुर से गिरफ्तार कर लिया।अपर पुलिस अधीक्षक संजय राय  ने पूर्व विधायक पवन पांडेय के गिरफ्तारी की पुष्टि की है। 


इस सम्बन्ध में एएसपी राय ने बताया कि अकबरपुर कोतवाली पुलिस के सहयोग से एसटीएफ ने पूर्व विधायक पवन पांडेय को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। पूर्व विधायक को अकबरपुर कोतवाली के हवालात में रखा गया है और शनिवार को अदालत में पेश किया जाएगा। वह काफी समय से फरार चल थे जिनकी पुलिस को तलाश थी।

Post a Comment

और नया पुराने