योगी के मंत्री का फेसबुक अकाउंट हैक, फोटो लगाकर भेजे गए मैसेज, केस दर्ज

योगी के मंत्री का फेसबुक अकाउंट हैक, फोटो लगाकर भेजे गए मैसेज, केस दर्ज

यूपी की महिला कल्याण, बाल विकास एवं पुष्टाहार मंत्री बेबीरानी मौर्य की फेसबुक आईडी को हैक करने की कोशिश की गई. उन्होंने थाना रकाबगंज में आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया है.




उत्तर प्रदेश की महिला कल्याण, बाल विकास एवं पुष्टाहार मंत्री बेबीरानी मौर्य की फेसबुक आईडी को हैक करने की कोशिश की गई. इस बात की जानकारी उन्हें तब हो सकी, जब उनकी फोटो लगाकर हैकर्स ने मैसेज भेजना शुरू किया. कैबिनेट मंत्री ने थाना रकाबगंज में आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया है. कैबिनेट मंत्री की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.


डीसीपी सिटी सूरज राय के मुताबिक, कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य ने बताया कि, बीते कई दिन से उनकी फेसबुक आईडी को हैक करने की कोशिश की जा रही है. हैकर्स ने फेसबुक टीम के नाम से फर्जी एकाउंट भी बनाए हैं. उनकी फेसबुक आईडी की फोटो को कॉपी कर लिया है. एक लिंक के साथ मैसेज भेज रहे हैं.


उनका फोटो लगा होने से लोग लिंक पर क्लिक करते हैं. इससे उनकी आईडी भी हैक हो रही है. उन्होंने पुलिस को शिकायत के साथ हैकर्स के लिंक की भी जानकारी उपलब्ध कराई है.


हाईप्रोफाइल हैकिंग मामले में पुलिस के गंभीरता से जांच शुरु कर दी है. पुलिस प्राथमिक जांच ये बात सामने आई है कि, कल्याण वर्मा नाम के शख्स ने फेसबुक आईडी बनाई है. पुलिस पता करने की कोशिश कर रही है कि, यह आईडी किस नंबर से चल रही है. इसे कहां से ऑपरेट किया जा रहा है. हैकिंग के पीछे कोई बड़ा गिरोह तो नहीं है. पुलिस हैकर्स तक पहुंचने के लिए जांच तेज कर दी है. पुलिस आरोपी तक जल्द पहुंचने का दावा किया है.

Post a Comment

और नया पुराने