इंजमाम उल हक ने हरभजन को लेकर दिया विवादित बयान, भज्जी ने दिया करारा जवाब

इंजमाम उल हक ने हरभजन को लेकर दिया विवादित बयान, भज्जी ने दिया करारा जवाब

अब एक नए वीडियो में इंजमाम ने दावा किया कि हरभजन उन भारतीय क्रिकेटरों में शामिल थे जो पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ नमाज पढ़ने वाले मौलाना तारिक जमील के उपदेश में शामिल होते थे।




पिछले कुछ हफ्तों में वीरेंद्र सहवाग और इरफान पठान सहित पूर्व भारतीय क्रिकेटरों ने वनडे विश्व कप में पाकिस्तानी टीम के प्रदर्शन की खुलकर आलोचना की थी। पाकिस्तान 2023 विश्व कप के ग्रुप चरण में नौ मैचों में चार जीत के साथ टूर्नामेंट में पांचवें स्थान पर रहा था। हालांकि, आलोचना मैदान पर पाकिस्तान के प्रदर्शन तक ही सीमित थी, लेकिन पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक के एक पुराने वीडियो ने मंगलवार को विवाद खड़ा कर दिया है। इसने भारतीय फैंस में नाराजगी पैदा कर दी, जिसके बाद हरभजन सिंह ने पूर्व पाकिस्तानी कप्तान के खिलाफ कड़े शब्दों में ट्वीट किया। पाकिस्तान की ओर से आए दिनों लगातार विवादित बयान सामने आ रहे हैं। हाल ही में अब्दुल रज्जाक ने भी भारतीय अभिनेत्री ऐश्वर्या राय को लेकर विवादित बयान दिया था।


अब एक नए वीडियो में इंजमाम ने दावा किया कि हरभजन उन भारतीय क्रिकेटरों में शामिल थे जो पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ नमाज पढ़ने वाले मौलाना तारिक जमील के उपदेश में शामिल होते थे। इंजमाम ने कहा कि एक दौरे के दौरान उन्होंने इरफान पठान, जहीर और मोहम्मद कैफ को प्रार्थना सत्र में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था। उसमें हरभजन ने भी उपदेश में भाग लिया। इंजमाम ने आगे सुझाव दिया कि पूर्व भारतीय स्पिनर उपदेश से प्रभावित थे और यहां तक कि उन्होंने धर्म परिवर्तन करने की इच्छा भी व्यक्त की थी।


इंजमाम ने कहा, 'मौलाना तारिक जमील हर रोज हमसे मिलने आते थे। हमारे पास नमाज के लिए एक कमरा था। प्रार्थना के बाद वह हमसे बात करते थे। एक या दो दिन बाद, हमने इरफान पठान, जहीर खान और मोहम्मद कैफ को प्रार्थना के लिए आमंत्रित किया। मैंने देखा कि दो-तीन और भारतीय खिलाड़ी भी शामिल उस नमाज सत्र में शामिल होते थे; वे नमाज नहीं कहेंगे, लेकिन मौलाना की बात सुनते थे।

इंजमाम ने कहा, 'हरभजन ने एक बार मुझसे कहा था, 'मेरा दिल कहता है कि वह (मौलाना) जो भी कहते हैं, मुझे उससे सहमत होना चाहिए। मैंने (इंजमाम) कहा, 'तो उनके उपदेश का पालन करो, उनकी राह पर चलो। आपको क्या और कौन रोक रहा है? फिर उसने (भज्जी) जवाब दिया, 'मैं आपको देखता हूं और फिर मैं रुक जाता हूं। आपका जीवन ऐसा नहीं है। इसलिए, यह हम हैं जो अपने धर्म का पालन नहीं कर रहे हैं। हमें दोषी ठहराया जाना चाहिए।


हरभजन सिंह ने इन दावों का जवाब देते हुए ट्विटर पर अपनी नाराजगी जाहिर की। हरभजन ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'ये कौन सा नशा पी कर बात कर रहे हैं? मुझे भारतीय होने पर गर्व है और मुझे सिख होने पर गर्व है। ये बकवास लोग कुछ भी बोलते हैं।


हरभजन भारतीय टीम के साथ पाकिस्तान के कई दौरों पर रहे हैं और टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के साथ भी उनके अच्छी दोस्ती है। इस साल की शुरुआत में, दोनों लीजेंड्स लीग क्रिकेट के मौके पर एक साथ कई वीडियो में भी दिखाई दिए थे, जहां उन्होंने अपने पिछले मुकाबलों के कुछ यादगार क्षणों के बारे में बात की थी। वहीं, इंजमाम ने हाल ही में 2023 विश्व कप में टीम के निराशाजनक अभियान के बाद पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता के रूप में पद छोड़ दिया था। पाकिस्तानी टीम इस सप्ताह के शुरू में विश्व कप में अपने अभियान की समाप्ति के बाद स्वदेश लौटी थी। विश्व कप का पहला सेमीफाइनल बुधवार को खेला जाएगा जिसमें भारत का सामना न्यूजीलैंड से होगा।

Post a Comment

और नया पुराने