यूपी में हलाल सर्टिफिकेशन पर सख्त हुई योगी सरकार तो सपा ने बीजेपी पर लगाए आरोप, जानें- क्या कहा?

यूपी में हलाल सर्टिफिकेशन पर सख्त हुई योगी सरकार तो सपा ने बीजेपी पर लगाए आरोप, जानें- क्या कहा?

सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार अब हलाल सर्टिफिकेशन पर सख्ती बरतते नजर आ रही है. वहीं इसे लेकर अब समाजवादी पार्टी ने बीजेपी पर मिलावटखोरी में शामिल होने के आरोप लगाए हैं.



उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार हलाल सर्टिफिकेशन को लेकर के सख्त हो गई है. योगी सरकार ने कई कंपनियों और संस्थाओं के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज की है. ये कंपनियां हलाल सर्टिफिकेशन देकर उत्पाद बेचने का काम कर रही थी. इन कंपनियों पर अवैध रूप से कारोबार करने का आरोप लगा है. जल्द ही उत्तर प्रदेश में हलाल सर्टिफिकेशन को लेकर के बड़े नियम भी बनाए जा सकते हैं.


हलाल प्रमाण पत्र देकर एक मजहब विशेष के ग्राहकों को मजहब के नाम पर कुछ उत्पादों की बिक्री बढ़ा कर आर्थिक फायदा पहुंचाने का मामला सामने आया था. इस मामले में राजधानी लखनऊ के ऐशबाग निवासी व्यापारी शैलेंद्र शर्मा ने हलाल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड चेन्नई, जमीयत उलेमा हिंद हलाल ट्रस्ट दिल्ली, हलाल काउंसिल आफ इंडिया मुंबई और जमीयत उलेमा महाराष्ट्र मुंबई समेत कुछ कंपनियों के खिलाफ हजरतगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया है.


हजरतगंज थाने में दर्ज एफआईआर में शैलेंद्र कुमार शर्मा ने आरोप लगाया है कि ये कंपनियां हलाल प्रमाण पत्र अलग-अलग उत्पादों के लिए जारी कर रही हैं. इस प्रमाण पत्र से प्रदेश के लोगों की आस्था के साथ खिलवाड़ हो रहा है. आपको बता दें कि हलाल सर्टिफिकेशन देकर सामान बेचने वाली अज्ञात कंपनियों के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर. इन कंपनियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 120बी, 153A, 298,384 ,420 ,467, 468 ,471,505 के अंतर्गत केस दर्ज हुए हैं.


बीजेपी प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा की हलाल सर्टिफिकेट देना पूरी तरीके से धोखेबाजी है, यह सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने की चेष्टा हो सकती है और इसकी जब शिकायत मिली तो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने इसका संज्ञान लिया है इसके बाद एफआईआर दर्ज हुई है. राकेश त्रिपाठी ने कहा कि जांच की जा रही है और किसी को भी किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की इजाजत नहीं दी जा सकती. जांच में दोषी पाए गए लोगों पर कड़ी कार्रवाई होगी.


वहीं सपा प्रक्वता फखरूल चांद ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि व्यापारी की शिकायत पर एफआईआर दर्ज हुई है. पुलिस जांच कर रही है, हमें उसपर कुछ नहीं कहना है. जांच के आधार पर जो कार्रवाई करनी हो की जाए, पर बड़ा मुद्दा यह है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में मिलावटी काम हो रहा है और यह सरकार की नाक के नीचे हो रहा है. सरकार उस पर क्या कर रही है. भारतीय जनता पार्टी इसको हिंदू मुस्लिम के चश्मे से देखेगी पर सवाल हिंदू मुस्लिम से अलग मिलावट खोरी का है. कैसे सरकार की नाक के नीचे इतना बड़ा धंधा हो रहा है.


Post a Comment

और नया पुराने