दिवाली पर हुड़दंगी-मनचलों की खैर नहीं, CM योगी के निर्देश पर लखनऊ से नोएडा तक यूपी पुलिस का खास प्लान

दिवाली पर हुड़दंगी-मनचलों की खैर नहीं, CM योगी के निर्देश पर लखनऊ से नोएडा तक यूपी पुलिस का खास प्लान

यूपी में अब पब्लिक प्लेस या सड़क पर आतिशबाजी नहीं कर सकेंगे. भीड़भाड़ वाले इलाकों में सादे वर्दी में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. बैठक में मुख्यमंत्री योगी ने आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं.




दिवाली पर माहौल खराब न हो इसके लिए योगी सरकार कड़े कदम उठाएगी. राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश में  त्योहार पर हुड़दंग करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. दिपावली पर आतिशबाजी के मद्देनजर पुलिस अलर्ट मोड पर है. भीड़भाड़ वाले इलाकों में सादे वर्दी में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. बैठक में मुख्यमंत्री योगी ने आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. पुलिस कमिश्नर एसबी शिरोडकर ने सभी डीसीपी को निर्देश जारी किए है. दीपावली पर्व को लेकर लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं. 


त्योहार पर हुड़दंग करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. यूपी में अब पब्लिक प्लेस या सड़क पर आतिशबाजी नहीं कर सकेंगे.  दीपावली के मद्देनजर पुलिस ने मुख्य बाजारों पर सतर्कता बढ़ाई है. भीड़भाड़ वाले इलाकों में एलआईयू के साथ सादे कपड़ों में तैनात रहेंगे पुलिसकर्मी पुलिस कमिश्नर एसबी शिरोडकर ने सभी डीसीपी को  निर्देश जारी किए है.


लखनऊ पुलिस कमिश्नर खुद अलग-अलग इलाकों में पहुंच कर सुरक्षा का जायजा ले रहे हैं. दीपावली का त्योहार को देखते हुए क्षेत्र में अधिकारी भीड़ भाड़ इलाकों में गस्त कर रहे हैं. डीसीपी, एडीसीपी, एसीपी समेत थानों की फोर्स सड़कों पर मुस्तैद दिख रही है.  मड़ियांव पुलिस क्षेत्र में पूरी तरह भ्रमण सील कर दिया गया और पुलिस सुरक्षा को लेकर गस्त कर  रही है.


मुख्यमंत्री ने दीपोत्सव, हनुमान जयंती, दीपावली, छठ पूजा, देवोत्थान एकादशी,देव दीपावली आदि पर्वों के सुचारु आयोजन के लिए दिशा-निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने कहा है कि त्योहार शांति, सुरक्षा और सौहार्द के साथ मनाया जाए, अराजक तत्वों के साथ कोई नरमी नहीं बरती जाएगी. दीपोत्सव उल्लास का अवसर, आम जन की भावनाओं का ध्यान  रखते हुए पुलिस कार्य करे.सुरक्षा इंतज़ाम  चाक-चौबंद हों. गलती की गुंजाइश नहीं होनी चाहिए. आबादी से दूर हों पटाखों की दुकान/गोदाम, लाइसेंस जारी करने में न हो अनावश्यक देर नहीं की जाए. हर जगह  फायर टेंडर के पर्याप्त इंतज़ाम करने के आदेश दिए हैं.

Post a Comment

और नया पुराने