जातीय जनगणना पर NDA गठबंधन में दरार? केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने अपना दल का रुख किया साफ

जातीय जनगणना पर NDA गठबंधन में दरार? केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने अपना दल का रुख किया साफ

अयोध्या पहुंचीं अपना दल प्रमुख अनुप्रिया पटेल ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी का प्रेम अपना दल प्रेम हैरान करने वाला है.




लोकसभा चुनाव से पहले अपना दल ने एक बार फिर जातीय जनगणना का मुद्दा उठा दिया है. अयोध्या पहुंचीं केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि देश में जातीय जनगणना होनी चाहिये. पार्टी संस्थापक सोनेलाल पटेल के योगदान को याद करते हुए उन्होंने कहा कि आज का दिन भविष्य की दिशा तय करनेवाला है. अनुप्रिया पटेल ने दावा किया कि अपना दल सामाजिक न्याय के एजेंडे का साथ नहीं छोड़ेगा. उन्होंने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि सामाजिक विषय से जुड़ी हुई मांगों को पार्टी निरंतर उठाती रहेगी.


प्रेस कांफ्रेंस में अनुप्रिया पटेल ने पिछड़ा वर्ग मंत्रालय गठित करने, देश में जातीय जनगणना कराने और न्यायपालिका में पिछड़े समाज की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए संघर्ष का आह्वान किया. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पिछड़ों के अधिकारों का मुद्दा सड़क से संसद में उठाया जाएगा. उन्होंने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं में ओबीसी, एससी-एसटी के कटऑफ अंक ज्यादा आने की विसंगति को दूर करने का मुद्दा पार्टी स्तर से उठाया जा रहा है. उन्होंने गठबंधन को सफल बनाने में कार्यकर्ताओं का सहयोग मांगा.


एक सवाल के जवाब में अनुप्रिया पटेल ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी का प्रेम अपना दल के प्रति उभर रहा है. अपना दल के गठन को कई वर्ष बीत गए. सोनेलाल पटेल के जीवन काल में सपा का अपना दल के प्रति प्रेम नहीं उमड़ा. उन्होंने कहा कि सपा ने कभी भी  सोनेलाल पटेल के साथ गठबंधन नहीं किया. उन्होंने सपा की नाइंसाफियों को याद करते हुए नए प्रेम पर हैरानी जताई. अखिलेश यादव के पीडीए यानी पिछड़ा दलित और आदिवासी की बात करने पर केंद्रीय मंत्री ने सवाल उठाए.


उन्होंने कहा कि 2004 से 2009 के बीच सपा यूपीए की सरकार को समर्थन दे रही थी. उन्होंने पूछा कि उस समय नीट की परीक्षा में ओबीसी आरक्षण लागू करने का विषय क्यों नहीं उठाया गया. पिछड़े आदिवासी और दलितों का हितैषी बतानेवाली सपा ने अपने कार्यकाल में जातीय जगनणना क्यों नहीं कराया. बता दें कि अपना दल कमेरावादी का समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन है. अपना दल का दोनों धड़ा  स्थापना दिवस मना रहा है. आज अनुप्रिया पटेल कार्यकर्ताओं को अयोध्या में कार्यकर्ताओं को संदेश देंगी. 

Post a Comment

और नया पुराने