कोचिंग में डूबने से अंबेडकरनगर की श्रेया यादव की मौत

कोचिंग में डूबने से अंबेडकरनगर की श्रेया यादव की मौत


अम्बेडकरनगर। दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित राव आईएएस कोचिंग में अचानक पानी भर जाने से तीन छात्राओं की मौत हो गई। इनमें से एक श्रेया यादव अंबेडकरनगर जिले के अकबरपुर तहसील के हाशिमपुर बरसावां की निवासी थी।


दिल्ली में मूसलाधार बारिश के कारण ओल्ड राजेंद्र नगर की सड़कों पर पानी भर गया। पानी का स्तर बढ़ने से राव आईएएस कोचिंग के बेसमेंट की लाइब्रेरी में पानी भर गया, जिसमें पढ़ाई कर रहे छात्र-छात्राओं को बचने का मौका नहीं मिला। एनडीआरएफ टीम ने तीनों के शव बरामद किए।



श्रेया यादव (25) इसी साल मार्च में आईएएस की तैयारी के लिए नोएडा में अपने चाचा के घर गई थी। श्रेया ने अकबरपुर में प्रारंभिक शिक्षा प्राप्त करने के बाद सुल्तानपुर के केएनआई से बीएससी और एमएससी की थी। उसका रुझान सिविल सर्विसेस की ओर था और उसने राव आईएएस कोचिंग में एडमिशन लिया था।


श्रेया के भाई अभिषेक ने बताया कि बहन ने रक्षा बंधन पर घर आने का वादा किया था। हादसे की खबर से परिवार में शोक की लहर है। श्रेया की मां बेहोश हो जा रही हैं और पिता राजेंद्र यादव बसखारी बाजार में दूध डेरी चलाते हैं। श्रेया को घर में सभी 'प्रीती' बुलाते थे।


परिवार ने कोचिंग सेंटर और प्रशासन पर सवाल उठाए हैं। श्रेया के भाई ने कोचिंग सेंटर पर कार्रवाई की मांग की और कहा कि कोचिंग वालों ने हादसे के बाद परिवार से कोई संपर्क नहीं किया। दिल्ली में बेसमेंट में कोचिंग चलाना कानूनन गलत है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।


प्रशासन ने अभी तक इस मामले में कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। परिवार और समाज ने कोचिंग सेंटर पर कार्रवाई की मांग की है ताकि ऐसे हादसे दोबारा न हो।


श्रेया की मौत ने सभी को झकझोर कर रख दिया है। यह हादसा कोचिंग सेंटरों की सुरक्षा और प्रशासन की जिम्मेदारियों पर गंभीर सवाल उठाता है।


Post a Comment

أحدث أقدم