युवती के साथ दुष्कर्म करने वाला फरार चल रहा सिपाही गिरफ्तार, गया जेल

युवती के साथ दुष्कर्म करने वाला फरार चल रहा सिपाही गिरफ्तार, गया जेल

 



अम्बेडकरनगर। आजमगढ़ जनपद निवासी युवती को शादी का झांसा देकर दुराचार करने के मामले में फरार चल रहे आरोपी सिपाही को हंसवर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, बाद में उसे जेल भेज दिया गया। आरोपी सिपाही लगभग छह माह से निलंबित चल रहा है।


प्राप्त विवरण अनुसार आजमगढ़ जनपद के मुबारकपुर थाना क्षेत्र निवासी एक युवती से लगभग चार वर्ष पूर्व हंसवर थाने में तैनात सिपाही अजय यादव का संपर्क हुआ था। आरोप है कि सिपाही युवती को शादी का झांसा देकर अपने कमरे पर बुलाकर दुराचार करता था। बीते दिनों युवती ने सिपाही पर शादी का दबाव बनाया तो उसने जून 2023 में कोर्ट मैरिज कर ली। कोर्ट मैरिज के बाद से आरोपी सिपाही युवती से लगातार दूरी बनाता रहा । इस दौरान सिपाही का अलीगंज थाने में स्थानांतरण हो गया था।


पीड़िता ने अलीगंज थाने पर पहुंचकर सिपाही की शिकायत की थी। कार्रवाई न होने पर पीड़िता ने एसपी को प्रार्थना पत्र दिया था। अगस्त 2023 में तत्कालीन पुलिस अधीक्षक के आदेश के बाद आरोपी सिपाही के खिलाफ दुराचार व धमकी के आरोप में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया। विवेचना के दौरान मुकदमे में फाइनल रिपोर्ट प्रेषित कर दी गई।


पीड़िता ने आरोपी सिपाही के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का भी मुकदमा पंजीकृत कराया। पुलिस ने इस मुकदमे में आरोप पत्र दाखिल कर दिया। पीड़िता ने दुराचार के मुकदमे में पुनर्विवेचना की अपील पुलिस अधीक्षक से की। 


विवेचना के दौरान दोषी पाए जाने पर हंसवर थाना पुलिस ने आरोपी सिपाही अजय यादव को टड़वा धारुपुर से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। 

सत्यम सिंह, रेनबो न्यूज

Post a Comment

और नया पुराने