निरक्षर वृद्ध की जमीन का धोखाधड़ी से बैनामा

निरक्षर वृद्ध की जमीन का धोखाधड़ी से बैनामा

 




अम्बेडकरनगर। जिले के थाना आलापुर क्षेत्र में एक अनपढ़ वृद्ध की जमीन का बैनामा धोखाधड़ी से कराए जाने का मामला सामने आया है। पीड़ित आशुतोष त्रिपाठी, जो कानपुर में रहते हैं, ने आरोप लगाया है कि उनके छोटे भाई भाष्कर उर्फ रवींद्र त्रिपाठी की जमीन पर धोखाधड़ी से बैनामा कराया गया है।


पीड़ित ने बताया कि उन्हें गांव वालों से पता चला कि उनके छोटे भाई ने 14 जून 2024 को मीरा पत्नी गौतम यादव के नाम पर गाटा संख्या 127 की 0.14780 हेक्टेयर जमीन का बैनामा करा लिया है। आशुतोष त्रिपाठी ने अपने छोटे भाई से इस बारे में पूछताछ की, तो उन्होंने स्पष्ट किया कि उन्होंने कोई बैनामा नहीं कराया है।


आशुतोष त्रिपाठी का कहना है कि गौतम यादव ने उन्हें तहसील पर गवाही देने के बहाने बुलाया और गवाही देने के बाद उनके दस्तावेज जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड और पासबुक मांगने पर कहा कि बाद में दे देंगे, लेकिन अब तक उन्हें कोई आईडी नहीं मिली है।


पीड़ित ने इस घटना में लालमन पुत्र छत्रधारी और प्रेमचंद्र यादव को आरोपी बनाया है। आरोप है कि इन लोगों ने गवाही के नाम पर धोखाधड़ी करके उनकी खेती की जमीन का बैनामा कराया है। जब आशुतोष त्रिपाठी ने तहसील आलापुर में जाकर स्थिति की पुष्टि की, तो मामला सही पाया गया। इसके बाद उन्होंने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

Post a Comment

और नया पुराने