मेडिकल कालेज के इंटर्न चिकित्सकों ने शुरू की अनिश्चितकालीन हड़ताल

मेडिकल कालेज के इंटर्न चिकित्सकों ने शुरू की अनिश्चितकालीन हड़ताल

 



अंबेडकरनगर। महामाया राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कालेज सद्दरपुर के इंटर्न चिकित्सकों ने शुक्रवार को कार्य बहिष्कार कर अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी। इंटर्न चिकित्सकों के हड़ताल पर जाने के कारण मेडिकल कालेज में मरीजों व तीमारदारों समेत वरिष्ठ चिकित्सकों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। 


आने वाले दिनों में यदि हड़ताल लम्बी चली तो यहां स्वास्थ्य सेवाएं बाधित होने का खतरा बना रहेगा। मेडिकल कालेज प्रशासन का कहना है कि इंटर्न चिकित्सकों की समस्याओं को ऊपर तक पहुंचा दिया गया है।


बीते काफी समय से चिकित्सा महाविद्यालयों से स्नातक की डिग्री लेने के बाद कुछ समय तक उन चिकित्सकों को उसी महाविद्यालय में इंटर्नशिप करना पड़ता है और उन्हें उस दौरान उन्हें 12 हजार रुपये मासिक मानदेय दिया जाता है। इंटर्न चिकित्सक काफी समय से अपना मानदेय बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। 


इसी बीच इंटर्न चिकित्सकों के प्रदेश स्तरीय संगठन ने उत्तर प्रदेश सरकार व चिकित्सा शिक्षा विभाग को एक मांग पत्र सौपा, जिसमें यह लिखा गया था कि यदि 25 जुलाई तक सरकार इंटर्न चिकित्सकों का मानदेय नहीं बढ़ाता है तो 26 जुलाई से पूरे प्रदेश के इंटर्न चिकित्सक अनिश्चितकालीन मांग हड़ताल पर चले जाएंगे। 


बीते गुरुवार को मेडिकल कालेज के 100 इंटर्न चिकित्सकों ने प्रधानाचार्य को सम्बोधित एक पत्र सौपकर शुक्रवार से हड़ताल पर जाने की सूचना दे दी थी और देर शाम को कालेज परिसर में एक कैंडल मार्च भी निकाला था। शुक्रवार को प्रातःकाल से ही इंटर्न चिकित्सक अपना अपना कार्य छोड़कर प्रशासनिक भवन के निचले तल पर मांग हड़ताल पर बैठ गये।


Post a Comment

أحدث أقدم