विवादों का निस्तारण, शांति से निकलेगा मोहर्रम जुलूस: एसपी

विवादों का निस्तारण, शांति से निकलेगा मोहर्रम जुलूस: एसपी




अम्बेडकरनगर। मोहर्रम के जुलूस को शांतिपूर्वक निकल जाने की जिला प्रशासन ने व्यवस्था पूर्ण कर ली है। पुलिस अधीक्षक डॉ कौस्तुभ का दावा है कि सभी विवादों का निस्तारण कर लिया गया है। कहीं भी किसी प्रकार के विवाद की अब स्थिति नहीं है। हर एक जुलूस के साथ कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी।


पुलिस अधीक्षक के अनुसार ही जिले में सभी थाना क्षेत्र में करीब 400 जुलूस निकलते हैं। इनमें लगभग 2700 ताजिया शामिल होते हैं। बताया कि दसवीं मोहर्रम का जुलूस सकुशल निकलने के लिए जिले को आठ जोन में बांटा गया है। सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं, जिनकी देखरेख में निर्धारित रास्तों से मोहर्रम का जुलूस निकाला जाएगा। सभी जुलूस में थानाध्यक्ष मौजूद रहेंगे। जिस थाना क्षेत्र में एक से अधिक स्थान से जुलूस निकलेगा वहां थानाध्यक्ष के साथ सब इंस्पेक्टर भी जुलूस की सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभालेंगे। 


पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सभी जोन में सीसीटीवी कैमरा से उसकी निगरानी की जाएगी। पुलिस अधीक्षक ने सभी ताजियादारों से जुलूस को शांतिपूर्ण ढंग से निकालने की अपील की है। कहा कि कोई नई परंपरा न डाली जाए। पुरानी परंपरा और रास्ते से ही जुलूस निकालें। कहीं भी किसी प्रकार की गड़बड़ी होने पर पुलिस को सूचना दें।


Post a Comment

أحدث أقدم