दो हजार वाहन संचालकों के खिलाफ जारी होगी आरसी

दो हजार वाहन संचालकों के खिलाफ जारी होगी आरसी




अंबेडकरनगर। जिले में रोड टैक्स की लगभग 10 करोड़ रुपये की बकाया राशि दबाए बैठे 2000 वाहन संचालकों पर कार्रवाई की तलवार लटक गई है। एआरटीओ (क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय) ने इन वाहन संचालकों के खिलाफ रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट (आरसी) जारी करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। माना जा रहा है कि एक सप्ताह के भीतर आरसी जारी कर दी जाएगी। यदि इसके बाद भी बकाया राशि जमा नहीं की गई, तो कठोर कार्रवाई की जाएगी।


एआरटीओ कार्यालय के अनुसार, तीन हजार बड़े वाहन हैं जिनके संचालकों को नियमित रूप से रोड टैक्स जमा करना होता है। इनमें से एक हजार वाहन संचालक अपने रोड टैक्स को समय पर जमा करते हैं, लेकिन दो हजार वाहन संचालकों ने अभी तक रोड टैक्स जमा नहीं किया है। कुछ वाहन संचालक ऐसे भी हैं जिन्होंने लंबे समय से टैक्स नहीं चुकाया है।


एआरटीओ कार्यालय के मुताबिक, इन दो हजार वाहन संचालकों द्वारा कुल मिलाकर लगभग 10 करोड़ रुपये का रोड टैक्स बकाया है। ऐसे वाहन संचालकों को कई बार नोटिस जारी किया गया था, लेकिन उन्होंने इसे गंभीरता से नहीं लिया। अब एआरटीओ कार्यालय ने इन पर कड़ी कार्रवाई करने की तैयारी शुरू कर दी है।


एआरटीओ सत्येंद्र यादव ने बताया कि संबंधित वाहन संचालकों को एक सप्ताह के भीतर आरसी जारी करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और शीघ्र ही आरसी जारी कर दी जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि यदि इसके बाद भी बकाया राशि जमा नहीं की जाती है, तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


यह कार्रवाई एआरटीओ कार्यालय द्वारा रोड टैक्स की वसूली को सुनिश्चित करने और नियमों का पालन कराने के लिए की जा रही है। इससे वाहन संचालकों को अपने बकाया टैक्स को समय पर जमा करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा और विभाग की कार्यक्षमता में भी सुधार होगा।

Post a Comment

और नया पुराने