हाथरस हादसे पर राहुल गांधी का सीएम योगी को पत्र, रख दी ये बड़ी मांग

हाथरस हादसे पर राहुल गांधी का सीएम योगी को पत्र, रख दी ये बड़ी मांग




हाथरस में नारायण साकार हरि के सत्संग में मची भगदड़ में 121 लोगों की जान चली गई और एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए. इस घटना के बाद कांग्रेस नेता और रायबरेली से राहुल गांधी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी. अब उन्होंने इस घटना को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है. 


कांग्रेस नेता ने अपने पत्र के जरिए कहा है कि हाथरस में भगदड़ हादसे से प्रभावित पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर, उनका दुख महसूस कर और समस्याएं जान कर उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को पत्र के माध्यम से उनसे अवगत कराया. मुख्यमंत्री जी से मुआवजे की राशि को बढ़ाकर शोकाकुल परिवारों को जल्द से जल्द प्रदान करने का आग्रह किया.


उन्होंने आगे कहा कि इस दुख की घड़ी में उन्हें हमारी सामूहिक संवेदना और सहायता की आवश्यकता है. इससे पहले बीते शुक्रवार को वह अलीगढ़ के पिलखाना गांव पहुंचे और पीड़ितों के परिवारों से मुलाकात की थी. 


एक परिजन मनोज मित्तल ने बताया था कि राहुल गांधी ने घटना पर दुख जताते हुए पीड़ितों को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया था. साथ ही मुआवजा बढ़ाने की भी बात कही थी. मृतका के परिवार की सदस्य ज्योति ने बताया कि राहुल गांधी ने मदद करने की बात कही थी. 


उन्होंने कहा था, ''पहले हमारे पिता चल बसे, और अब हमारी मां इस घटना का शिकार हो गई. हम उन्हें ऐसे सत्संग मे जाने के लिए मना करते थे, लेकिन उन्होंने हमारी बात नहीं मानी. मैं अपनी मां को सही ढंग से देख भी नहीं पाई.'' परिजनों ने राहुल गांधी से न्याय की मांग की थी.


घटना से गुस्साए एक परिजन ने कहा, ''घटनाएं खत्म नहीं होगी, इस तरह से लाशें बिछती रहेंगी, आप भी देखते रहेंगे, मैं भी देखता रहूंगा. एक-दो लाख देने से कुछ नहीं होगा, जब तक शिक्षा पर काम नहीं होगा. इस देश की सरकार को शिक्षा पर ज्यादा से ज्यादा काम करना चाहिए. लोगों को जागृत करना चाहिए.''

Post a Comment

أحدث أقدم