पुलिस भर्ती परीक्षा: जिले में तैयारी जोरों पर, 11 विद्यालयों में होगी परीक्षा

पुलिस भर्ती परीक्षा: जिले में तैयारी जोरों पर, 11 विद्यालयों में होगी परीक्षा




अंबेडकरनगर। पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए जिले में आवश्यक तैयारियाँ शुरू हो गई हैं। यह परीक्षा जिले के 11 विद्यालयों में आयोजित की जाएगी। इस बार परीक्षा में केवल सरकारी और सहायता प्राप्त विद्यालयों को ही शामिल किया गया है। सुरक्षा को देखते हुए सभी परीक्षा केंद्र जिलामुख्यालय से दस किलोमीटर के अंदर ही बनाए गए हैं।


गौरतलब है कि 17 व 18 फरवरी को हुई परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद परीक्षा रद्द कर दी गई थी। अब पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए नया कार्यक्रम जारी हुआ है। यह परीक्षा अंबेडकरनगर में भी आयोजित की जाएगी। बीते दिनों ही 11 केंद्रों की सूची शासन को भेज दी गई है। 


23, 24, 25, 30 व 31 अगस्त को दो पाली में होने वाली परीक्षा के लिए सभी विद्यालयों में सीसीटीवी कैमरे से परीक्षार्थियों पर नजर रखी जाएगी। समय से प्रश्न पत्र विद्यालयों पर पहुंच सके इसे लेकर जिला मुख्यालय से दस किमी के अंदर सभी केंद्र बनाए गए हैं।


परीक्षा में किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो इसके लिए सभी को कड़े निर्देश दिए गए हैं। किसी प्रकार की लापरवाही पर संबंधित के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। एएसपी विशाल पांडेय ने बताया कि सभी केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जाएंगे। पुलिस के अलावा अन्य एजेंसियां भी परीक्षा पर कड़ी नजर रखेंगी। प्रत्येक पाली में लगभग चार चार हजार परीक्षार्थी परीक्षा में भाग लेंगे।


पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए जिले से जिन विद्यालयों का नाम भेजा गया है उनमें शामिल हैं:


1. बीएन इंटर कॉलेज अकबरपुर

2. बीएन पीजी कॉलेज अकबरपुर

3. गणेश कृष्ण जेटली इंटर कॉलेज

4. राजकीय इंटर कॉलेज अकबरपुर

5. आरडीआरके इंटर कॉलेज सिसानी

6. राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज अकबरपुर

7. राजकीय रमाबाई महिला महाविद्यालय

8. संतकबीर इंटर कॉलेज सैदापुर

9. सर्वोदय इंटर कॉलेज कोटवा

10. राजकीय बालिका कुर्की बाजार

11. राजकीय पॉलीटेक्निक शिवबाबा


सभी संबंधित अधिकारियों और छात्रों को सूचित कर दिया गया है और सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा रही हैं। परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार की अनियमितता को सख्ती से निपटने के लिए निर्देश जारी किए गए हैं।

Post a Comment

और नया पुराने