एसडीओ प्रमोद सिंह पर धनउगाही का आरोप, जांच कमेटी गठित

एसडीओ प्रमोद सिंह पर धनउगाही का आरोप, जांच कमेटी गठित




अंबेडकरनगर। शहजादपुर उपखंड के उपभोक्ताओं और व्यापारियों ने बिजली विभाग के एसडीओ प्रमोद सिंह पर गंभीर आरोप लगाते हुए, उनके खिलाफ अवैध धनउगाही की शिकायत ऊर्जा मंत्री और मध्यांचल विद्युत वितरण निगम के निदेशक, लखनऊ से की है। शिकायतकर्ताओं ने आरोप लगाया कि एसडीओ बिजली का भार बढ़ाने, बिल सुधार करने और कनेक्शन के नाम पर अवैध रूप से पैसे की मांग करते हैं, और जब पैसे नहीं दिए जाते, तो कार्यों को जानबूझकर लंबित रखा जाता है। 


शिकायतकर्ताओं में रविंद्र कुमार, जितेंद्र कुमार मद्धेशिया, उर्मिला देवी, सूरज सिंह, दीपक सिंह, सैयद मोहम्मद जफर, परवीन, मोहम्मद इस्माइल, और अब्दुल मजीद जैसे उपभोक्ता और व्यापारी शामिल हैं, जिन्होंने बीते महीने एसडीओ की मनमानी के खिलाफ ऊर्जा मंत्री को पत्र भेजा था। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रमोद सिंह न केवल पैसे की मांग करते हैं, बल्कि विरोध करने पर उपभोक्ताओं को झूठे मामलों में फंसाने की धमकी भी देते हैं।


ऊर्जा मंत्री के निर्देशों पर, मध्यांचल विद्युत वितरण निगम के निदेशक ने मामले की जांच के आदेश दिए। इसके तहत अधीक्षण अभियंता गिरीश नारायण मिश्र ने अकबरपुर के अधिशासी अभियंता की अध्यक्षता में एक दो सदस्यीय जांच कमेटी गठित की है, जो इस मामले की रिपोर्ट सौंपेगी। अधीक्षण अभियंता ने बताया कि जांच रिपोर्ट मिलने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। 


दूसरी ओर, एसडीओ प्रमोद सिंह ने इन सभी आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए अपनी सफाई दी है। उन्होंने कहा कि उनके ऊपर लगाए गए आरोप केवल उन्हें बदनाम करने की साजिश हैं और वह इस मामले में निर्दोष हैं। 


अब, जांच रिपोर्ट का इंतजार है, जिसके आधार पर इस मामले में अंतिम निर्णय लिया जाएगा। ग्रामीण और व्यापारी वर्ग इस मामले की निष्पक्ष जांच और एसडीओ के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

Post a Comment

और नया पुराने