15 घंटे तक बिजली से महरूम रही 20 हजार की आबादी

15 घंटे तक बिजली से महरूम रही 20 हजार की आबादी




अंबेडकरनगर। बिजली विभाग की लापरवाही के चलते रविवार रात से सोमवार दोपहर तक लगभग 20 हजार लोगों की आबादी को बिजली संकट का सामना करना पड़ा। विद्युत उपकेंद्र तेंदुआईकला से जुड़े गिरैया बाजार फीडर की आपूर्ति 15 घंटे तक ठप रही, जिससे लोगों को उमसभरी गर्मी में रात भर बिना बिजली बितानी पड़ी। 


विद्युत आपूर्ति रविवार रात 9:30 बजे बंद हो गई थी, जो सोमवार दोपहर बाद 1 बजे बहाल की जा सकी। समस्या का मुख्य कारण शिवराज पट्टी के पास इंसुलेटर का खराब होना था। हालांकि, इसे रात में ही ठीक किया जा सकता था, लेकिन कर्मचारियों की लापरवाही के कारण यह काम नहीं हो सका। नतीजतन, लोगों को 15 घंटे तक परेशानी झेलनी पड़ी।  


इस लापरवाही से प्रभावित क्षेत्र के निवासियों में आक्रोश देखने को मिला। उपभोक्ता मधुकर त्रिपाठी और राम प्रसाद यादव ने आरोप लगाया कि बिजली कर्मचारियों की लापरवाही के कारण अक्सर बिजली सुचारू रूप से नहीं मिल पाती है। उनका कहना है कि छोटी-छोटी गड़बड़ियों को समय पर ठीक न करने से लंबी कटौती का सामना करना पड़ता है।


रात के समय लगातार ट्रिपिंग की समस्या पर स्थानीय निवासियों उमापति और राजमन ने भी नाराजगी जताई। उनका कहना है कि दस-दस मिनट पर बिजली का आना-जाना उन्हें परेशान करता है। 


विद्युत आपूर्ति में इस बड़े व्यवधान के बारे में जब उपभोक्ताओं ने अधिशासी अभियंता आलापुर, अवधेश यादव को सूचित किया, तब जाकर समस्या के समाधान में तेजी आई। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को निर्देश दिया गया है कि विद्युत आपूर्ति शीघ्र चालू कराई जाए और लापरवाही करने वाले कर्मचारियों पर जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही, रोस्टर के अनुसार बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने का भी आश्वासन दिया गया।


बिजली की अनियमित आपूर्ति और कर्मचारियों की लापरवाही से लोग परेशान हैं, खासकर गर्मी के दिनों में जब बिजली की अधिक आवश्यकता होती है। इस बार की घटना ने एक बार फिर यह सवाल खड़ा कर दिया है कि क्या बिजली विभाग अपने उपभोक्ताओं की समस्याओं को गंभीरता से ले रहा है।

Post a Comment

और नया पुराने