रजिस्ट्री कार्यालय के चर्चित अनमोल जमीन फर्जीवाड़ा मामले में नया मोड़ : संदेह के घेरे में खुद अनमोल

रजिस्ट्री कार्यालय के चर्चित अनमोल जमीन फर्जीवाड़ा मामले में नया मोड़ : संदेह के घेरे में खुद अनमोल



अम्बेडकरनगर। अकबरपुर रजिस्ट्री कार्यालय में चर्चित अनमोल जमीन फर्जीवाड़ा मामले में एक चौंकाने वाला नया मोड़ सामने आया है। मामला अनमोल (शिकायतकर्ता) द्वारा बलवंत सिंह को गौहन्ना वाली जमीन बेचने से जुड़ा है, जो कि हाईवे से सटी वेशकीमती भूमि है। अनमोल ने आरोप लगाया कि बलवंत सिंह ने धोखाधड़ी से इस जमीन को 35 लाख रुपए में लिखवा लिया, जबकि वह फतेहपुर पकड़ी वाली जमीन बेच रहा था।


अनमोल की गतिविधियों पर भी उठे सवाल


हालांकि, अब अनमोल खुद संदेह के घेरे में आ चुका है। जांच में यह तथ्य सामने आया कि जिस फतेहपुर पकड़ी (अंदर न०पा०) वाली जमीन की बात अनमोल कर रहा है, उसे उसने पहले ही हबीब पुत्र रमजान के पक्ष में बतौर एग्रीमेंट 10 लाख रुपए में बेच दिया था। यह एग्रीमेंट 11 अप्रैल 2023 को दस्तावेज नंबर 1800 खंड संख्या-6939 पर पंजीकृत किया गया था, और अनमोल ने 4 लाख रुपए अग्रिम भी प्राप्त कर लिए थे। ऐसे में सवाल उठता है कि जिस जमीन का पहले से एग्रीमेंट हो चुका है, उसे वह कैसे दूसरी बार बेचने का दावा कर सकता है?


रजिस्ट्री कार्यालय की जांच और अधिकारियों की प्रतिक्रिया


महरुआ रोड पर स्थित दोनों जमीनों की पड़ताल के बाद, सब रजिस्ट्रार अभिषेक सिंह ने मामले को सही पाया। इसके बाद, रजिस्ट्री कार्यालय के अधिकारियों ने उच्चाधिकारियों को पत्र लिखकर इस मामले में अनमोल द्वारा लगाए गए गुमराह और झूठे आरोपों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। मामले की गंभीरता को देखते हुए जिलाधिकारी अविनाश सिंह ने जांच स्टांप एआईजी अविनाश पांडेय को सौंपी है, जो जल्द ही इस मामले में खुलासा करेंगे।


सूत्रों से मिली जानकारी


विश्वस्त सूत्रों का दावा है कि इस फर्जीवाड़ा मामले को तूल देने और अनमोल का साथ देने में टांडा निवासी एक दलाल सौरभ सोनी का हाथ हो सकता है। अब, इस पूरे घटनाक्रम ने प्रशासन और आम जनता की नजरों में मामला और भी संदेहास्पद बना दिया है।


जल्द ही इस मामले की सच्चाई सामने आने की उम्मीद है, जिससे दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जा सकेगी।

Post a Comment

और नया पुराने