कटेहरी बाजार में जल्द बनेगा यात्री प्रतीक्षालय, यात्रियों को मिलेगी राहत

कटेहरी बाजार में जल्द बनेगा यात्री प्रतीक्षालय, यात्रियों को मिलेगी राहत



अंबेडकरनगर। कटेहरी बाजार के निवासियों और आस-पास के गांवों के यात्रियों के लिए बड़ी राहत की खबर है। जल्द ही एमएलसी निधि से कटेहरी बाजार में दो यात्री प्रतीक्षालयों का निर्माण किया जाएगा, जिससे यात्रियों को सुविधाजनक स्थान पर बसों का इंतजार करने की सुविधा मिलेगी। यह प्रतीक्षालय रामदेव जनता इंटर कॉलेज और प्राथमिक विद्यालय के निकट बनाए जाएंगे, जिससे तीन दर्जन से अधिक गांवों के लोग इसका लाभ उठा सकेंगे।


सदस्य विधान परिषद हरिओम पांडेय ने बीते माह परिवहन निगम को पत्र लिखकर जिले के 15 स्थानों पर यात्री प्रतीक्षालय बनाने के लिए भूमि चयन का प्रस्ताव मांगा था। इस पहल के तहत कटेहरी बाजार में स्थल का चयन हो चुका है, और जल्द ही निर्माण कार्य शुरू होने की संभावना है। परिवहन निगम द्वारा एमएलसी को प्रस्ताव भेजने की तैयारी की जा रही है, जिसके बाद यात्री शेड का निर्माण होगा।


स्थानीय निवासी राम जनम ने बताया कि इस प्रतीक्षालय से कटेहरी और आसपास के गांवों जैसे करमपुर, नरहरिया, बजदहां, सारंगपुर, और शाहपुरपरासी के लोगों को यात्रा में काफी राहत मिलेगी। पहले लोग दुकानों के सामने बैठकर बस का इंतजार करते थे, लेकिन अब उन्हें सुरक्षित और सुविधाजनक प्रतीक्षालय मिल सकेगा।


कटेहरी के सुनील और तिवारीपुर के प्रेम ने कहा कि प्रतीक्षालय का निर्माण अगर अच्छे ढंग से किया गया तो इसका लाभ लंबे समय तक स्थानीय यात्रियों को मिलेगा।


इसके अलावा, पूर्व सांसद और एमएलसी हरिओम पांडेय ने अन्नावां बाजार, महरुआ, गौहन्ना चौराहा, और अन्य स्थानों पर भी यात्री प्रतीक्षालय निर्माण के लिए स्थल चिन्हित करने की पहल की है। एआरएम सीवी राम ने बताया कि अन्य स्थानों के लिए भी स्थल चयन की प्रक्रिया चल रही है, और जैसे-जैसे स्थल चिन्हित होंगे, निर्माण कार्य विधान मंडल विकास निधि से शुरू किया जाएगा।

Post a Comment

और नया पुराने