परिवहन निगम की नई पहल, 100 संविदा चालकों की होगी भर्ती

परिवहन निगम की नई पहल, 100 संविदा चालकों की होगी भर्ती



अंबेडकरनगर। आने वाले दिनों में परिवहन निगम बसों के संचालन में वृद्धि करने जा रहा है। इसी दिशा में जिले में 100 संविदा चालकों की भर्ती प्रक्रिया की तैयारी शुरू कर दी गई है। अक्तूबर माह में तीन तहसील क्षेत्रों में कैंप लगाकर चालकों का चयन किया जाएगा। 


परिवहन निगम कार्यालय के अनुसार, ग्रामीण क्षेत्रों में परिवहन सेवा को बढ़ावा देने के लिए नवंबर में जिले को 40 से अधिक नई मिनी बसों की सौगात मिलने वाली है। इन बसों के संचालन के लिए राज्य सड़क परिवहन निगम ने अकबरपुर डिपो को 100 संविदा चालकों की भर्ती करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इसके तहत डिपो कार्यालय ने तीन तहसील क्षेत्रों में भर्ती कैंप लगाने की योजना बनाई है। चार अक्तूबर को बस स्टेशन टांडा, पांच को तहसील जलालपुर और छह अक्तूबर को अकबरपुर में कैंप लगाकर चालकों का चयन किया जाएगा।


चालक बनने के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए आवश्यक है कि वे कक्षा आठ उत्तीर्ण हों, उनकी लंबाई पांच फिट तीन इंच हो, और उनके पास दो वर्ष पुराना व्यावसायिक चालक का लाइसेंस होना अनिवार्य है। एआरएम सीवी राम ने जानकारी देते हुए बताया कि वर्तमान में डिपो से 70 बसों का संचालन हो रहा है, जिसमें 135 चालक कार्यरत हैं, जिनमें से 36 नियमित और 99 संविदा पद पर हैं। 


100 नए संविदा चालकों की भर्ती की जाएगी, जो नई बसों के संचालन की जिम्मेदारी संभालेंगे। उन्होंने कहा कि जिले में कागजातों के सत्यापन के बाद चयनित चालकों को कानपुर और रायबरेली भेजा जाएगा, जहां उनका टेस्ट होगा। 


संविदा पद पर चयनित चालकों को माह में 24 दिन ड्यूटी करनी होगी, और 6500 किमी बस संचालित करने पर उन्हें 15,285 रुपये दिए जाएंगे। इसके अलावा, चालकों का लगभग 17 लाख रुपये का बीमा होगा। रात्रि में दूसरी जगह रुकने पर 61 रुपये अतिरिक्त भत्ता मिलेगा। परिवार के सदस्यों के लिए वर्ष में पांच निशुल्क पारिवारिक पास की सुविधा और 14 आकस्मिक अवकाश भी प्रदान किए जाएंगे।

Post a Comment

और नया पुराने